हमीरपुर में भी ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, महिला की मौत पर टीम ने शुरू की जांच

  • मृतक के परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव, पड़ोसियों ने नहीं कराई जांच
 
हमीरपुर। जिले में भी ब्लैक फंगस ने दस्तक दे दी है। सुमेरपुर कस्बे में कोरोना पॉजिटिव एक महिला ब्लैक फंगस की चपेट में आ गई। कानपुर के हैलट में महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक के परिजनों की कोरोना जांच की है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं, पड़ोसियों ने कोरोना की जांच नहीं कराई।
 
कस्बे के धर्मेश्वर बाबा मोहल्ला निवासी राधाबाई (55) के बीमार होने पर 20 मई को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत गम्भीर होने पर कानपुर रेफर किया गया था। कानपुर के हैलट अस्पताल में 21 मई को हुई जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई। वहीं, इनके आंख के आस-पास ब्लैक धब्बा व आंख में लालिमा देखकर इनकी अन्य जांचें भी कराई गईं।
अन्य जांचों की रिपोर्ट अभी नहीं आई थी। इसी बीच शनिवार को इनकी हैलट में उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मौत होने की सूचना रविवार शाम सीएमओ कार्यालय भेजी गई।
 
सूचना मिलने पर डिप्टी सीएमओ डॉ. महेश चंद्रा के निर्देश पर पीएचसी के डॉ. परवेज कादरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार को मृतक के घर पहुंची और मौजूद अन्य परिजनों की जांच की।
जिसमें सभी निगेटिव पाए गए हैं। अन्य जांचों के लिए नमूने एकत्र कर प्रयोगशाला भेजने की कार्रवाई की गई है। टीम के डॉ. परवेज कादरी ने बताया कि वृद्ध की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई है। लेकिन उन्हें ब्लैक फंगस था, यह स्पष्ट नहीं है। कानपुर से जांच आने के बाद पता चल सकेगा। परिजनों ने जिस तरह से लक्षणों की जानकारी दी है। उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि शायद वह कोरोना के साथ साथ ब्लैक फंगस की चपेट में थी।