उप्र में 24 घंटे में मिले 4800 नए केस

उत्तराखंड में कोरोना के 388 नए मामले, 15 लोगों की मौत
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना धड़ाम से गिरा है। अपर मुख्य सचिव, सूचना नवनीत सहगल ने रविवार को बताया कि 4,800 नए केस सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लगातार फील्ड में उतरने का असर है।
श्री सहगल ने कहा कि प्रदेश में पहली बार कोरोना का केस 5000 से नीचे चला गया है। प्रदेश में टेस्ट बढ़ गए हैं। रिकॉर्ड 3 लाख 17 हजार 600 टेस्ट हुए हैं। उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को सबसे ज्यादा 38 हजार केस थे। 22 दिनों में 2 लाख 26 हजार सक्रिय केस कम हुए हैं। अब प्रदेश में कुल सक्रिय केस 84 हजार 800 हैं। वहीं, टेस्टिंग 4.67 करोड़ हुई है।
अपर मुख्य सचिव ने बताया कि कोरोना निगेटिव होने के बाद से अब तक 15 मंडलों का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दौरा कर चुके हैं। स्वयं फील्ड में उतरकर उन्होंने समीक्षा की। लोगों का हाल जाना। उन्होंने बताया कि निगरानी समितियों और आरआरटी को गांव-गांव में सक्रिय कर 68 प्रतिशत गांवों को कोरोना मुक्त रखने में सफलता मिली है।
उन्होंने बताया कि देश में सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य होने के साथ फास्ट रिकवरी और प्रति मिलियन सबसे कम मृत्यु (कोविड से) वाला राज्य उप्र है। उल्लेखनीय है कि कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई के लिए योगी सरकार के प्रबंधन की विश्व स्वास्थ्य संगठन ने तारीफ की है।