शिमला की तर्ज पर मसूरी में रेल कनेक्टिविटी के लिए होगा सर्वे

शिमला की तर्ज पर मसूरी में रेल कनेक्टिविटी के लिए होगा सर्वे

देहरादून। उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। उन्होंने पर्यटन नगरी मसूरी को शिमला की तर्ज पर रेल कनेक्टिविटी से जोड़ने और अन्य कुछ प्रस्तावों पर सहयोग मांगा।

साथ ही औद्योगिक विकास नीति स्कीम 2017 को तीन साल और बढ़ाए जाने और हरिद्वार में ‘इनलैंड कंटेनर डिपो(आईसीडी)’ की स्थापना की मांग की। रेलमंत्री ने मसूरी को रेल कनेक्टिविटी से जोड़ने के प्रस्तावों की मांग पर केंद्रीय रेलमंत्री ने राज्य के औद्योगिक आस्थानों के लिए इनलैंड कंटेनर डिपो की मांग का समर्थन किया। साथ ही कहा कि इस प्रस्ताव का शीघ्र ही परीक्षण करवा कर सर्वे शुरू कराया जाएगा।

उन्होंने राज्य के औद्योगिक विकास के लिए जारी की गई औद्योगिक विकास स्कीम, 2017 के लाभ 2022 के बाद भी जारी रखने, फार्मा इण्डस्ट्रीज के लिए प्रयोगशाला परीक्षण उपकरण तथा क्वालिटी कंट्रोल उपकरणों को पात्र घटक को शामिल करने का अनुरोध किया। जोशी ने हरिद्वार जिले में तकरीबन 700 से अधिक पूर्व से स्थापित उद्योगों के लिए बेहतर माल ढुलाई सुविधा उपलब्ध कराने और इनलैंड कंटेनर डिपो (आईसीडी) की स्थापना का अनुरोध किया।