आ रहा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं खूबियां

आ रहा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं खूबियां

नई दिल्ली। स्मार्टफोन के शौकीन के लिए अच्छी खबर। वनप्लस इस महीने अपने सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन OnePlus N200 5G को लॉन्च करने वाला है। मीडिया रिपोटर्स की मानें तो इस फोन को कंपनी 15 जून को लॉन्च कर सकती है।

यह फोन अमेरिका में रिलीज किया जाएगा। इसे पिछले साल लॉन्च हुए वनप्लस N100 का अपग्रेडेड वेरियंट बताया जा रहा है। फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन बचे हैं, लेकिन इसी बीच कंपनी के सीईओ Pete Lau ने इसकी एक तस्वीर को शेयर कर दिया है। पीट लाउ ने फोन के फोटो को PCMag को दिए गए एक इंटरव्यू में शेयर किया।

फोन में कंपनी 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.49 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले ऑफर किया जाएगा। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और रिफ्रेश रेट 90Hz है। फोन स्लिम बेजल्स और पंच-होल डिजाइन डिस्प्ले के साथ आएगा। 8जीबी रैम और 128जीबी व 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आएगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट ऑफर करने वाली है।

कैमरा स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे मिलेंगे। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर लगा है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है।

फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड ColorOS 11.1 पर काम करेगा। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, 5G, हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट दिया गया है।

फोन की कीमत के बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि, अफवाह है कि कंपनी नॉर्ड 200 5G को 250 डॉलर (करीब 18 हजार रुपये) से कम की कीमत में मार्केट में लॉन्च कर सकती है। अमेरिका के अलावा यह फोन कनाडा में भी लॉन्च होगा।