टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी को बताया अवैध, पति निखिल जैन से तोड़ा रिश्ता

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी को बताया अवैध

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद और बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां ने अपने पति निखिल जैन से रिश्ता तोड़ लिया है। बुधवार को नुसरत ने खुद इसका ऐलान किया। इतना ही नहीं नुसरत जहां ने अपनी शादी को भी अवैध करार दिया है।

सांसद नुसरत जहां ने कहा कि वह निखिल के साथ एक तरह से लिव-इन में रह रही थीं। दरअसल, नुसरत जहां छह महीने की प्रेग्नेंट हैं और दो दिन पहले ही निखिल जैन ने कहा था कि बच्चा उनका नहीं है क्योंकि वह पिछले छह महीने से नुसरत के साथ रहे ही नहीं हैं।

TMC MP Nusrat Jahan makes SHOCKING revelations about her marriage with Nikhil Jain - Details inside

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने एक साल पहले निखिल जैन के साथ 19 जून को तुर्की के बोद्रम में शादी की थी। उनकी शादी काफी सुर्खियों में रही थी। दोनों की शादी की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं थीं। बुधवार को नुसरत जहां ने अपना दस प्वाइंट का बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि एक विदेशी भूमि पर तुर्की विवाह कानून के अनुसार हुए समारोह अमान्य है।

5 - ShaadiWish

इसके अलावा चूंकि यह एक अंतर्धार्मिक विवाह था, इसलिए इसे भारत में विशेष सामाजिक विवाह के तहत मान्यता की आवश्यकता होती है, जो नहीं हुआ हैं। उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार भ्ही विवाह नहीं है, बल्कि एक रिश्ता या लिव-इन रिलेशनशिप है। इस प्रकार तलाक का सवाल ही नहीं उठता। हमारा अलगाव बहुत पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की थी क्योंकि मेरा इरादा अपने को बनाए रखने का था, क्योंकि यह मेरा निजी मामला था। उन्होंने अपने बयान में कहा कि मीडिया या किसी भी व्यक्ति द्वारा “अलगाव” के आधार पर मेरे कार्यों पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।

कथित विवाह कानूनी रूप से वैध और मान्य नहीं है। व्यवसाय के लिए या अवकाश के उद्देश्य से किसी भी स्थान पर मेरी यात्रा और खर्च किसी से संबंधित नहीं है। नुसरत जहां ने कहा कि अपनी बहन की शिक्षा और मेरे परिवार की भलाई मेरी जिम्मेदारी रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो खुद को “अमीर” और “मेरे द्वारा इस्तेमाल किया गया” होने का दावा करता है, वह मेरे से पैसे ले रहा है। मेरे बैंक खातों को अवैध रूप से और नाजायज साधनों से एक्सेस कर रहा है।

मैंने इसे पहले ही संबंधित बैंकिंग अधिकारी से बात की है और जल्द ही एक पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो प्रमाण भी जारी कर दूंगी। उन्होंने कहा कि मेरे कपड़े, बैग और सहायक उपकरण सहित मेरा सामान अभी भी उनके पास है और यह बताते हुए मैं निराश हूं कि मेरे परिवार के माता-पिता, दोस्तों और परिवार, मेरी अपनी गाढ़ी कमाई से लिए गए आभूषणों को अवैध रूप से वापस रख लिया गया है।